Pan Card Link करवाने के नाम पर खाते में से उड़ गए डेढ लाख

Pan Aadhaar Link Fraud : फिलहाल पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करवाने की अंतिम तारीख जैसे जैसे नजदीक आ रही है वैसे वैसे लोगों में जल्द से जल्द पैन और आधार कार्ड को लिंक करवाने की होड़ मची हुई है.

वही ऑनलाइन फ्रॉड करने वाले भी इस मौके का फायदा उठाना नहीं चूक रहे. हाल ही में पैन कार्ड अपडेट करवाने के नाम से गुजरात के एक शख्स के साथ करीब डेढ़ लाख का ऑनलाइन फ्रॉड किया गया.

गुजरात के साणंद शहर में रहने वाले एक शख्स को “अगर आपका पैन कार्ड अपडेट नहीं किया गया तो आपका बैंक अकाउंट ब्लॉक हो जाएगा” इस प्रकार का मैसेज भेजकर धोखेबाज ने उसके बंक एक अकाउंट से डेढ़ लाख रुपए की रकम चोरी कर ली. इस मामले की पुलिस में शिकायत भी हो चुकी है.

इस मामले की विस्तृत जानकारी अनुसार गुजरात के साणंद शहर में राधे स्वप्न रेसिडेंसी के रहने वाले प्रदीप कुमार पटेल थलतेज की एक कंपनी में नौकरी करते हैं.

प्रदीप कुमार के मोबाइल पर एक मैसेज आया था जिसमें कहा गया कि आपका पैन कार्ड अपडेट करना जरूरी है. अगर आपने ऐसा नहीं किया तो आपका बैंक एकाउंट ब्लॉक हो जाएगा और इसी के साथ एक लिंक भी भेजी गई थी.

प्रदीप कुमार के नाम पर एक होम लोन भी चल रही थी और उसके ईएमआई की तारीख भी नजदीक थी.

इसलिए प्रदीप ने यह सोच कर कि अगर होम लोन का ईएमआई समय पर नहीं दिया गया तो पेनल्टी भरनी पड़ेगी मैसेज में दी गई लिंक ओपन कर दी और उसमें मांगी गई सभी डिटेल भी प्रोवाइड कर दी.

उसके बाद प्रदीप कुमार के मोबाइल में ओटीपी भी आया था. प्रदीप के इतना करने के कुछ देर बाद ही उनके बैंक अकाउंट में से चार अलग-अलग ट्रांजैक्शन किए गए और बैंक अकाउंट में से 1,51,000 की रकम चोरी कर ली गई. प्रदीप कुमार ने इस मामले में अनजान शख्स के खिलाफ साइबर क्राइम में शिकायत दर्ज करवाई है.

Info Source : https://www.divyabhaskar.co.in/local/gujarat/ahmedabad/news/sent-a-link-for-pan-card-update-and-withdrew-one-and-a-half-lakh-from-the-account-131023631.html

Pan Aadhaar Link Fraud पोस्ट पढ़ने के लिए शुक्रिया. इसे अन्य लोगों से भी शेयर करें

4/5 - (1 vote)

2 thoughts on “Pan Card Link करवाने के नाम पर खाते में से उड़ गए डेढ लाख”

Leave a Comment

Join WhatsApp Group