आ गया New Whatsapp Status Features, इस तरह कर लें एक्टिवेट

दुनियाभर में सबसे ज्यादा उपयोग होने वाली इंस्टेंट मेसेजिंग Application में whatsapp अग्रिम स्थान पर है. हाल ही में whatsapp ने एक New Features लॉन्च किया है जिसमे whatsapp status का उपयोग करने वाले यूज़र्स के लिए खुशखबरी है. असल में whatsapp ने नए फीचर्स के साथ एक ऑप्शन दिया है जिसकी सहायता से यूज़र्स अपने whatsapp status को फेसबुक पर शेयर कर सकेंगे.

Application डेवलपर समय समय पर अपने यूज़र्स को बेटर यूज़र्स एक्सपीरियंस देने के लिए अपडेट लाते रहते है. इसी तरह Meta ने भी whatsapp को फेसबुक के साथ जोड़ने वाला एक खास फीचर्स लॉन्च किया है. ये फीचर कुछ हद तक इंस्टाग्राम स्टोरी शेरिंग फीचर्स की तरह ही है. क्या है ये फीचर्स ? आइए देखते है.

क्या है Whatsapp का नया Features ?

Instagram पर स्टोरी शेयर करते समय यूज़र्स को एक ऑप्शन मिलता है जिसकी मदद से यूज़र्स instagram story को अपने फेसबुक अकाउंट पर भी शेयर कर सकते है. ठीक इसी तरह अब अब आपका whatsapp स्टेटस भी आप अपने फेसबुक अकाउंट में शेयर कर सकते हो.

यूज़र्स को अपने whatsapp status के एक कोने में ही फेसबुक का आइकन दिखाई देगा. इस आइकन पर क्लिक करने के साथ ही आप अपना whatsapp स्टेटस फेसबुक पर शेयर कर सकेंगे. इस फीचर्स को लॉन्च करके Meta ने अपने whatsapp यूज़र्स और फेसबुक यूज़र्स को और नजदीक कर दिया है.

यहाँ ये बात भी उल्लेखनीय है की ये फीचर्स बाय डिफ़ॉल्ट ऑफ़ होगा अगर आप इसका उपयोग करना चाहते है तो पहले इसे on करना होगा.

इस तरह से करें नए फीचर्स का उपयोग

Whatsapp ने इस फीचर्स को वर्ल्ड वाइड रोलआउट कर दिया है. हांलाकि सभी यूज़र्स तक पहुँचने में थोड़ा समय लग सकता है. जब यूज़र्स को ये फीचर्स उपलब्ध हो जाए तब यूज़र्स को इसे सिर्फ इनेबल करना होगा. वो कैसे ? तो चलिए इसके लिए जरुरी स्टेप्स देख लीजिए.

  1. सबसे पहले आपको एक whatsapp status शेयर करना होगा
  2. जैसे ही आपका whatsapp status पब्लिश होगा आपको ये ही स्टेटस आपके फेसबुक स्टोरी पर शेयर करने के लिए सेट अप ऑप्शन दिखाई देगा
  3. यहाँ आपको सेट अप पर क्लिक करना है
  4. इसके बाद आपकी स्क्रीन पर कुछ इंस्ट्रक्शंस मिलेंगे जिन्हे फॉलो करके आप इस फीचर्स का फायदा उठा सकते है.

Whatsapp Status New Features की ये पोस्ट पसंद आई ?

तो शेयर कीजिए और यहाँ 5 स्टार दीजिए.

5/5 - (4 votes)

Leave a Comment

Join WhatsApp Group